Total Pageviews

अर्न्तराज्यीय ठग नाथद्वारा से गिरफतार



 
इंदौर 11 जनवरी .  इंदौर  पुलिस ने नाथद्वारा राजस्थान से एक शातिर ठग और उसके साथी को गिरफतार किया है।दोनो ने देश के कई शहरों में ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। उनके पास से 25 लाख का माल बरामद किया गया है।
  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इंदौर श्री ए. सांई मनोहर ने  आज मिडिया को बताया कि विगत 23 दिसबंर 2011 को  इंदौर के तुकोगंज थाना अंतर्गत स्थित पंजाब सर्राफ ज्वेलर्स से हुई नौलखा हार की ठगी के मामले में इंदौर क्राइम ब्रांच ने मुंबई के हाइप्रोफाइल ठग नरेंद्र शर्मा पिता मदनलाल शर्मा ...45... निवासी ओशिवारा मुंबई एवं उसके साथी मुकेश पिता नवीन रमैया ....30.... निवासी मुंबई को हिरासत में लिया गया है। ये ठग मुलतः मुंबई का रहने वाला है अंग्रेजी माध्यम से बी.कॉम तक शिक्षा प्राप्त हैऔर कम्प्युटर स्पेयर पार्ट के सेल्समेन के रूप में विगत 20 वर्ष से कार्य कर रहा है। मार्केटिंग के क्षेत्र में कार्य करते करते आरोपी फर्राटेदार अंग्रेजी,हिन्दी,गुजराती व मराठी भाषाओं का प्रयोग कर लोगों को प्रभावित कर लोगो को ठगता था।
उन्होनें बताया कि आरोपी की पत्नी भी केम्बरीज हायर सेकण्डरी स्कुल मुंबई में शिक्षिका है। इसके दो पुत्र अंग्रेजी माध्यम स्कुल में पढ़ रहे है। विगत दो वर्षों से नरेंद्र शर्मा देश के विभिन्न हिस्सों बेंगलोर , मुंबई, कलकत्ता, अजमेर, उदयपुर, भोपाल,इंदौर आदि शहरों में हवाई यात्रा कर बड़े होटलों में ठहरना बताकर महंगी डायमण्ड ज्वेलरी की खरीदी की आड़ में ठगी कर रहा था। इससे पूर्व मुंबई व बंगलोर में भी उक्त ठग पकड़ा जा चुका है।
पुलिस ने बताया कि द्वारा मुंबई के पवई स्थित ज्वेलर्स के यहा की गई वारदात में उडाये गए दो बेस कीमती हार भोपाल की वारदात से  उड़ाये गए लेपटाप व इंदौर की पंजाव ज्वेलर्स की दुकान का उड़ाया गया हार बरामद किया गया है।  

No comments:

Post a Comment