Total Pageviews

इंदौर पुलिस ने लांच कीसिटीजन कॉप सुविधा


लोकल इन्दौर 8 जनवरी । इंदौर पुलिस ने आज सिटीजन कॉप के नाम से एक अनूठी सुविधा लांच की है जो संभवतः देश में एक अग्रणीय प्रयास है। 
 यह एक एन्ड्रॉइड मोबाईल फोन बेस्ड एप्लीकेशन है जिसे कोई भी आम व्यक्ति इंदौर पुलिस की वेब साईड या एन्ड्राइड मार्केट (गूगल प्ले) से मुफ्त में डाउनलोड कर पुलिस का सहयोगी बन सकता है एवं किसी भी तरह की अनैतिक गतिविधियां या यातायात नियम उल्लघंन या अपराधिक गतिविधियों की इस एप्लीकेशन के माध्यम से फोटो खींचकर पुलिस के सर्वर पर भेज सकता है, भेजने वाले की जानकारी पूर्णतः गोपनीय रहेगी। 
इस सुविधा के द्वारा उपयोगकर्ताओं को पुलिस कंट्रोल रूम से समय-समय पर महत्वपूर्ण जानकारियां भी प्रेषित की जा सकेगीं। एप्लीकेशन उपयोगकर्ता किन्ही चार परिचित लोगों के मोबाईल नं. सेव कर सकता है एवं सिंगल क्लिक के द्वारा किसी अप्रिय स्थिति में  '' हेल्प मी'' का मेसेज और अपनी लोकेशन परिचित लोगो तक पहुंचा सकता है। मुखय रूप से यह सुविधा महिलाओं के लिये काफी उपयोगी साबित हो सकती है।
              इस सुविधा के द्वारा पीक ऑवर्स में किन-किन स्थानों/चौराहो पर ट्राफिक ज्यादा है कि जानकारी भी प्राप्त की जा सकती है। इसके अतिरिक्त एप्लीकेशन द्वारा सुबह व शाम के पीक ऑवर्स में चौराहों पर ट्रेफिक पुलिस की व्यस्तता की जानकारी भी प्राप्त की जा सकती है। 

No comments:

Post a Comment