Total Pageviews

बयान को लेकर पहले पुतला जलाया फिर तोडफोड,थाना घेरा, बलप्रयोग,


लोकल इंदौर 8 जनवरी । भरी ठंड में मंगलवार सुबह शहर युवक कांग्रेस ने  उद्योग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय  के पुतले की शव यात्रा निकालने के बाद उसे जलाने  के मामले ने भारी तूल पकड लिया । जवाब  में कॉंग्रेसी नेताओं के घरो पर तोड फोड करते हुए नेताओं के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने को लेकर घाने का घेराव किया गया  जो पुलिस द्वारा  धारा 188 और 435 के तहत प्रकरण दर्ज करने के बाद समाप्त हुआ । दूसरी ओर कॉंग्रेस भी अपने नेताओं के घरो पर की गई तोडफोड के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग को ले कर आईजी के पास गए ।
 आज सुबह युवा कॉ्ग्रेस के पिन्टू जोशी ओर रविवर्मा के नेतृत्व में मंत्री कैलाशविजयवर्गीय और  राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सर संघ चालक मोहन भागवत सहित उन नेताओं के पुतले जलाए, जिन्होंने महिलाओं को लेकर अलग-अलग समय में टिप्पणी की थी ।पुतला दहन की खबर मिलते ही संघ के स्वयंसेवक सड़कों पर उतर आए। हाथों में भगवा झंडे थामे स्वयंसेवक सबसे पहले रोनक अपार्टमेंट पहुंचे, जहां पार्षद रवि वर्मा रहते हैं। इन स्वयंसेवकों ने बहुमंजिला इमारत के कई मकानों में तोड़-फोड़ की और वर्मा के मकान में जमकर उत्पात मचाया। संघ के स्वयंसेवकों के हमले से पूरे अपार्टमेंट में अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद स्वयंसेवक पिंटू जोशी के घर पहुंचे। पिंटू पूर्व मंत्री महेश जोशी के बेटे हैं। यहां पहुंचे स्वयंसेवकों ने जमकर हंगामा किया और तोड़फोड़ की। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्वयंसेवकों पर लाठियां बरसाई।
 आरएसएस कार्यकर्ताओं द्वारा नेताओं के घरों पर किए गए हमले और चक्काजाम के विरोध में कांग्रेस के स्थानीय नेता आईजी अनुराधा शंकर को ज्ञापन देने पहुंचे।

No comments:

Post a Comment