Total Pageviews

गहने चमकाने के नाम पर ठगने वाला गिरोह के दो ठग पकडाए

इंदौर ३० जनवरी ।सोमवार दोपहर सोने चांदी के गहने चमकाने के बहाने बदमाशो  ने शहर में मल्हारगंज और एमआइजी थाना क्षेत्रों में महिलाओं के सोने के गहने ठग लिए।मल्हारगंज में ठगाई महिला के पति की सुझबुझ से दो बदमाशो  को जवाहर मार्ग से हिरासत में ले लिया गया।पुलिस को आंशका है कि दूसरी वारदात को भी इन्ही आरोपियों ने अंजाम दिया है।
    मल्हारगंज पुलिस ने बताया कि राजमौहल्ला में रहने वाली सारिका नरवले आज दोपहर अपने घर में थी तभी दो युवक उसके घर में आए और उन्होनें उससे कहा कि वे उसके सोने चांदी के जेवर चमका देगे ।दोनों ने उससे कहा कि इस काम के लिए वे उससे कोई पैसा भी नही  लेगें।
    पुलिस ने बताया कि इसके बाद दोनों बदमाशो  ने एक कटोरी में अपने साथ लाया पीला केमीकल
डाला और उसमें सारिका के सोने के झुमके डाल दिए।इसके बाद बदमाशो  ने उससे कहा कि इसे 10 मिनट गर्म कर लो तुम्हारे जेवर चमक जाएगे।इतना कह कर बदमाश  वहा से चले गए।सारिका ने बदमाशो  के कहे अनुसार कटोरी को गर्म करने रख दिया।
    पुलिस ने बताया कि इसी दोरान उसका पति महेश  वहा पर आ गया और उसने बदमाशो  को घर से बाहर निकलते हुए देख लिया।शका होने पर उसने सारिका से पुछा उसने जैसै ही उसने घटना क्रम बताया महेश  ने जाकर देखा तो कटोरी में देखा तो गहने गायब थें।

गरम पानी के कारण गंवा दिए गहने


इसी तरह की एक घटना श्रीनगर मेन में रहने वाली सुमती चौधरी उम्र 70 के साथ हुई है।सुमती चौधरी आज दोपहर अपने घर में अकेली थी तभी अचानक दो युवक वहा पर आए।युवकों ने उससे कहा कि वे उनके घर के पुराने बरतन चमका देगें।सुमती ने अपने घर के तांबे के बरतन लाकर दोनो  युवकों को दे दिए।
पुलिस ने बताया कि दोनो युवकों ने बरतन को अच्छे से साफ कर दिया फिर उन्होनें सुमती से कहा कि वे उसके हाथों में पहने सोने के कडे भी इसी तरह चमका देगें।पहले सुमती ने इंकार किया लेकिन उसके बाद उन्होनें उसे विश्वास  में लेने के लिए उसके हाथ में ही कडो पर केमीकल लगा कर उसे साफ करके दिखाया ।
पुलिस ने बताया कि इसके बाद सुमती उनके झांसे में आ गई और उसने अपने कडे उतार कर साफ करने को दे दिए।कुछ देर तक साफ करने के बाद बदमाशो  ने  कहा कि वो थोडा सा गरम पानी लेकर आ जाए ।सुमती पानी लेने अंदर गई और पांच मिनिट बाद वापस आई तो देखा कि दोनों बदमाश  वहा से जा चुके थें और उसके कडे भी गायब है।उसने बिल्डिंग के नीचे आकर भी देखा पर बदमाश  वहा पर नहीं थें।लूटे गए जेवर 70 हजार रूपए के थें।

पति की सुझबुझ से पकडाए आरोपी


पंढरीनाथ सीएसपी रूपेश  द्विवेद्वी ने बताया कि शाम पाच बजे महेश  कही जा रहा था तभी उसे यशवत रोड गुरूद्वारे के यहा पर सिंग्नल पर एक बाइक पर दोनो  बदमाश दिखे उसने वहा पर खडे पंढरीनाथ थाने के बाज स्क्वाड के जवानों  को घटना क्रम बताते हुए दोनो को पकडने का कहा सीएसपी ने बताया कि बाज स्क्वाड ने बाइक सवार दोनों  को पकडा और थाने ला कर  की गई पुछताछ में उन्होनें सारिका के साथ वारदात को अंजाम देने की बात कबुल की।दोनों के पास से सारिका के गहने ओर केमीकल बरामद हो गया है।पुछताछ में दोनों ने अपने नाम मौहम्मद बबलू और अमरदीप शाह  बताया । दोनों निवासी बिहार जिला कटिहार बताया है।

No comments:

Post a Comment