Total Pageviews

नकली नोट की शंका में दो बंगाली युवक पकडाए

इंदौर 25 जनवरी।खजराना पुलिस ने बैंक में नकली नोट जमा कराने की शंका में मूल रूप से पश्चिम बंगाल निवासी दो युवकों को हिरासत में लिया है। इनके पास से 500-500 रुपए के 9 नोट बरामद किए गए है। नोटों को जांच के लिए भेजा गया है। आरोपियों से भी पूछताछ की जा रही है।
खजराना पुलिस ने बताया कि बुधवार को बंगाली चौराहा स्थित एसबीआई बैंक शाखा में एक युवक 25 हजार रुपए जमा कराने पहुंचा था।सारे नोट 500 के थे।जब इन्हें गिनती के लिए मशीन में डाला गया तो इनमें से 9 नोट नकली जैसे प्रतीत हुए। बैंक के कर्मचारी ने तत्काल मामला ब्रांच मैनेजर नवनीत सिंह को बताया। पुलिस ने बताया कि श्री सिंह ने नोटों को देखने के बाद पुलिस को सूचना दी। खजराना पुलिस की एक टीम बैंक में पहुंची और युवक को थाने लेकर पहुंची। युवक ने अपना नाम मिलोन पिता अजराइल हलसना (22) निवासी सौरमुक्तरपुर जिला नोदिया (पश्चिम बंगाल) बताया। उसने पूछताछ में अपने एक साथी अमजद पिता मुनोरूद्दीन शेख (30) निवासी जिला मुरसीदाबाद (पश्चिम बंगाल) का नाम भी बताया।
 मिलोन ने पुलिस को बताया कि अमजद यहां मकान बनाने की ठेकेदारी का काम करता है वो उसी के साथ पिछले तीन माह से इंदौर में रह रहा है।ये नोट उसी ने दिए थे अमजद ने पूछताछ मे पुलिस को बताया कि ये नोट वह कोऑपरेटिव बैंक की शाखा से लेकर आया है।उसे ठेकेदार ने मजदूरी के मिलोन के भाई को 25 हजार रुपए की जरूरत थी इसलिए पैसा लाकर मिलोन को दिया था।मिलोन ये पैसा उसके भाई के पश्चिम बंगाल स्थित बैंक खाते में जमा कराने आया था। पुलिस ने बताया कि अभी प्रथम दृष्टया नोट 9 नोट नकली प्रतीत हो रहे हैं, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ये नकली ही है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।


No comments:

Post a Comment