Total Pageviews

पर्यटन निगम की होटलों में 20 तक की फीसदी छूट



इंदौर 24 अप्रेल ।  मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम ने ग्रीष्म अवकाश  के मद्देनजर अपने  होटलों में 20 प्रतिश त तक किराए में छूट देने का फैसला किया है ।
     राज्य पर्यटन विकास निगम के इंदौर के क्षेत्रिय प्रबन्धक एम एन जमाली ने आज लोकल इंदौर को बताया कि राज्य मे पर्यटन को बढावा देने ओर ग्रीष्मावकाश  को देखते हुए निगम ने अपनी होटलों में ठहरने वाले पर्यटको को 20 प्रतिश त तक रियायत किराए में देने का फैसला किया है । उन्होंने कहा कि प्रदेश में निगम के 53 होटल के अलावा 6 वे साइड अमेनिटजि है जहॉं ये सुविधा पर्यटकों  को उपलब्ध कराई जा रही है । ये सुविधा केवल 30 जून तक ही पर्यटको को मिल सकेगी ।  
     उन्होने बताया कि राज्य के पर्यटन स्थलों पर आने वाले पर्यटको की संख्या में लगातार इजाफा होने के साथ निगम की होटलो और रिसोर्ट में ठहरने वालो की संख्या में खासी वृद्धि हो रही है । उनके अनुसार गत तीन सालों  में इंदौर क्षेत्र के  झाबुआ, माण्डव,महेश्वर औंकारेश्वर  नीमच ,उज्जैन,बुरहानपुर में   बने निगम के इन होटलों में करीब1.37 लाख पर्यटको ने अपनी आमद दर्ज कराई । उनके अनुसार इनमें विदेशी  पर्यटक भी शामिल है। उपलब्ध ऑंकडो के अनुसार जहॉं वर्ष 2009 में कुल 40884  पर्यटक इन होटलों में आए इनमें से 2040 विदेशी  पर्यटक शामिल थे वही 2011 में ये संख्या बढ कर 51658 हो गई और इनमें 2293 विदेशी  पर्यटक भी शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment