Total Pageviews

महू में डॉ. आम्बेडकर की कांस्य प्रतिमा लगाई जाएगी-मुख्यमंत्री

इंदौर १४ अप्रैल,  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आज कहा कि संविधान निर्माता डॉ.बाबा साहेब भीमराव  अम्बेडकर की जन्म स्थली महू में  महू में डॉ.  आम्बेडकर का भव्य जन्म स्मारक बनाया है । इस वर्ष महू में डॉ. आम्बेडकर की एक विशाल कांस्य प्रतिमा लगाई जाएगी।
मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने  आ ज महू पहुँचकर डॉ.बाबा साहेब के जन्म स्मारक पर श्रृद्घासुमन  अर्पित किये। इस मौके पर  आयोजित सम्मेलन को बतौर मुख्य  अतिथि संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार दिल्ली में परिनिर्वाण भूमि पर एक भव्य स्मारक बनाना चाहती है परंतु केन्द्र सरकार के  सहयोगात्मक रवैये के कारण भव्य स्मारक के निर्माण में विलंब हो रहा है,क्योंकि परिनिर्वाण भूमि केन्द्र सरकार के आधिपत्य में है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रधानमंत्री से मांग की कि यदि केन्द्र सरकार इस परिनिर्वाण भूमि पर भव्य स्मारक बनाने में  असमर्थ है, तो यह भूमि मध्यप्रदेश सरकार को   आवंटित कर दे। मध्यप्रदेश सरकार स्मारक स्थल के समग्र विकास  और  निर्माण कार्य  अपने खर्चे पर करने को तैयार है।
    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने   इस वर्ष महू में डॉ.  म्बेडकर की एक विशाल कांस्य प्रतिमा लगाई जाएगीतथा  आम्बेडकर महाकुंभ को ऐसा वृहद स्वरूप प्रदान किया जायेगा कि पूरी दुनिया के लोग इसे देखने का मोह छोड़ न पायेंगे।

No comments:

Post a Comment