Total Pageviews

पूर्व क्षेत्र दलीप ट्रॉफी का चैम्पियन

इंदौर 14 फरवरी  । पूर्व क्षेत्र ने अनुशासित प्रदर्शन के दम पर बुधवार को होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में मध्य क्षेत्र को एक पारी और 20 रनों के अंतर से हराकर दलीप ट्रॉफी क्षेत्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट 2011-12 का चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया। यह उसकी पहली खिताबी जीत है।

फाइनल मुकाबले के तीसरे दिन मंगलवार को मध्य क्षेत्र की टीम अपनी दूसरी पारी में 217 रनों पर सिमट गई। मध्य क्षेत्र ने अपनी पहली पारी में 133 रन बनाए थे जबकि पूर्व क्षेत्र ने वृद्धिमान सारा के 170 रनों की बदौलत अपनी पहली पारी में 370 रन बनाए थे।

पहली पारी के आधार पर पूर्व क्षेत्र को 243 रनोे की बढ़त प्राप्त हुई थी। पांचवीं बार खिताबी जीत के लिए प्रयासरत मध्य क्षेत्र को पारी की हार के लिए मजबूर करने में विकेटकीपर बल्लेबाज साहा के अलावा गेंदबाज शमी अहमद का अहम योगदान रहा, जिन्होंने दोनों पारियों में चार-चार विकेट हासिल किए।

अशोक डिंडा ने पहली पारी में चार और दूसरी पारी में तीन विकेट अपनी झोली में डाले। मध्य क्षेत्र ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट गंवाए 48 रन बनाए थे। उसे पारी की बार बचाने के लिए 189 रनों की जरूरत थी। नाबाद लौटने वाले बल्लेबाज नमन ओझा (36) और जलज सक्सेना (46) ने तीसरे दिन पहले विकेट के लिए 79 रन जो़डे। ओझा ने 86 गेंदोे पर छह चौके लगाए। सक्सेना ने अपनी 48 गेंदों की तेज पारी में आठ चौके और एक छक्का ज़्ाडा। इसके बाद मध्य क्षेत्र की ओर से कोई ब़डी साझेदारी नहीं हुई।पूर्व कप्तान मोहम्मद कैफ 13 रन बनाकर आउट हुए जबकि मोहनीश मिश्रा ने 44 और रोबिन बिष्ट ने 20 रन बनाए। भुवनेश्वर कुमार ने 29 रनों का योगदान दिया। परमिंदर सिंह और कप्तान पीयूष चावला छह-छह रन बनाकर पवेलियन लौटे। टीपी सुधिंद्र नौ रन बना सके। रूद्र प्रताप सिंह एक रन पर नाबाद लौटे जबकि चोटिल विनीत सक्सेना बल्लेबाजी के लिए नहीं आ सके। पूर्व की ओर से शाहबाज नदीम ने भी दो सफलता हासिल की।

No comments:

Post a Comment