Total Pageviews

त्रिदिवसीय साहित्यिक समारोह वासांसि आज से, डॉ. नामवर सिंह आज आयेंगे

  इन्दौर 16 मार्च आकाशवाणी इन्दौर के इतिहास में पहली बारउपन्यासऔर कहानी पर केन्द्रित त्रिदिवसीय आयोजन ‘‘वासांसि’’ स्थानीय प्रीतमलाल दुआ सभागृह में शनिवार  17 मार्च से प्रारंभ होने जा रहा है ।
 आयोजन के पहले  सत्र में 17 मार्च को समकालीन कहानी: यथार्थ की चुनौतियॉं विषय पर चर्चा होगी इसमें बवण्डर फिल्म की पटकथा लेखिका सुधा अरोड़ा अपनी कथाकृति का पाठ करेंगी एवम् भूण्डलीकरण के
  सामाजिक जीवन पर पड़ते प्रभावों को व्यक्त करने वाली एक कहानी मुम्बई से पधारे कहानी कार श्री ओमा शर्मा पढे़गे ।साथ ही कहानी के शिल्प, कथ्य, और संप्रेषणीयता के साथ, यथार्थ के प्रतिबिम्ब की समस्या पर गहरा रचनात्मक संवाद होगा । ‘‘कहानी’’ पर एकाग्र इस सत्र में ख्यात पत्रिका ‘‘पहल’’ के संपादक श्री ज्ञानरंजन (जबलपुर), महेश कटारे (ग्वालियर) ओमा शर्मा (मुम्बई ) योगेन्द्र आहूजा (गाजियाबाद) जयश्री रॉय (गोवा) हरि भटनागर (भोपाल) राकेश बिहारी (सिंगरौली) प्रतिभागी होंगे तथा डॉ. नामवरसिंह कार्यक्रम में केन्द्रीय व्यक्तव देंगे ।
      कार्यक्रम  के प्रचार प्रभारी प्रवीण नागदिवे ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस अवसर पर आकाशवाणी के महानिदेशक श्री लीलाधर मण्डलोई तथा भोपाल और इन्दौर के कार्यक्रम प्रमुख श्री रामस्वरूप रतौनिया विशेष रूप से उपस्थिति रहेंगे ।

   

No comments:

Post a Comment